Wednesday, December 26, 2018

बेटनोवेट एन स्किन क्रीम

1.बेटनोवेट एन स्किन क्रीम के चमत्कारिक फायदे और नुकसान



2.     महत्वपूर्ण जानकारी देने वालaहूं। यह स्क्रीन क्रीम बहुत ही          ज्यादा कॉमन है बहुत सारे लोग इसका यूज करते हैं।         लेकिन   aajजकल यह कुछ कम मिलने लगी है और इसका रीजन यह है कि कुछ लोगों ने इसका यूज फेयरनेस क्रीम की तरह किया है।

3.     जबकि इस पर कहीं भी ये लिखा हुआ नहीं है कि ये क्रीम हमारी स्किन को फेयर करती है। या ये चेहरे को गोरा करने के लिए यूज की जाए। ये एक एंटीबैक्टीरियल क्रीम है जो कि खुजली या जो लाली हमारी स्क्रीन पर आ जाती है, घावं और दाने निकलने व सूजन आने पर इस क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है।

4.

5.  उन सभी बीमारियों को चाहे फिर वे खुजली हो, लाली हो, घाव हो या फिर सूजन उन सब में ये बहुत ही बेहतरीन रोल प्ले करती है। कुछ लोगों ने इसको फेयरनेस क्रीम की तरह इस्तेमाल किया इस को चेहरे पर लगाने के बाद उनके चेहरे पर कुछ निखार आया तो उन्होंने कंटीन्यू इसका इस्तेमाल किया। तो उनके चेहरे पर दाने निकाल आए चेहरे का रंग काला पड़ गया और उनका चेहरा पहले से भी ज़्यादा खराब हो गया इसके काफी सारे नेगेटिव रिज़ल्ट आए इसका सीधा असर इसपर पड़ा कि इसके बहुत सारे नेगेटिव रिज़ल्ट आने के बाद गवर्नमेंट ने इसपर बैन लगाने का फैसला लिया है। 

इसमें कम्पनी का कोई भी रोल नहीं है क्योकि आप इसपर कही भी पढ़कर देख सकते है फेरनेस से रिलेटिड इसमें कोई भी चीज़ मेंशन नहीं है ये सिर्फ एंटीबैक्टीरियल क्रीम है।

एक्ने खुजली और सूजन में ये बहुत ही important रोल प्ले करती है अगर स्किन पर दाने निकले हुए हैं या खुजली की प्रॉब्लम है या फिर कोई भी चोट लगी हुई हो, या फिर सूजन में यह बहुत तेजी से असर करती है।

अगर आपके चेहरे पर दाने निकल जाते हैं या फुंसी निकल जाते हैं तो उन पर आप बेटनोवेट एन स्क्रीन को बिल्कुल भी अप्लाई ना करें।

शुरू में ये आपके चेहरे को थोड़ा सा निखार सकती है। लेकिन बाद में आपके चेहरे पर दाने भी निकल आएंगे चेहरे का रंग काला पड़ जाता है। इसके जितने फायदे हैं उतने ही इसके नुकसान भी हैं।

इसके अकॉर्डिंग जो इसमें मेंशन किया गया है। अगर आप उसके अकॉर्डिंग इस्तेमाल करेंगे तो खुजली वगैरह में या जो हमारी स्किन पर जलन होती है या एकने निकल आते है वहां आप इसको बेझिझक अप्लाई कर सकते हैं लेकिन बिना डॉक्टर के मशवरे के आप अपने फेस पर बिल्कुल भी इस क्रीम को अप्लाई ना करें।..ammy dp

No comments:

Post a Comment

Med learn

HEPATITIS C

Hepatitis C Hepatitis C virus (HCV) affects 170 mil-lion people worldwide. Around 1.8 per-cent of the U.S. population is positive for H...